Skip to main content

जिया : महाराष्ट्र की लड़की जो देती थी हरियाणा-पंजाब के कुख्यात बदमाशों को पनाह

 


हरियाणा के कुख्यात वांटेड पपला उर्फ विक्रम गुर्जर महाराष्ट्र के कोल्हापुर निवासी जिया उससहर सिगलीगर के पास रहते है इस बात का पता नवम्बर 2019 में चल गया था। पपला को इस बात कि खबर थी की राजस्थान एसओजी और पुलिस उसके ठिकानों पर छापा मार सकती है इसीलिए वह एनसीआर क्षेत्र में फरारी काट रहा था।

सूत्रों के मुताबिक पपला के पकड़े गए गुर्गों में से एक ने एसओजी को बताया कि हरियाणा और पंजाब के बदमाश जिया कि  पनाह में फरारी काटते हैं। जिया जिम भी चलाती है। इस पर नवम्बर 2019 में एसओजी टीम कोल्हापुर पहुंची। तभी से एसओजी टीम ने जिया पर नजर रखी लेकिन लंबे समय तक पपला वहां नहीं पहुंचा।

पपला के गुर्गे ने पुलिस को गुमराह करने की कोशिश को सही बताते हुए कहा कि एसओजी ने जिया से नजर हटा ली थी। लेकिन इस केस कि खास बात यह है कि एसओजी में सिद्धांत शर्मा पपला के पीछे लगी टीम को लीड कर रहे थे। बताया जाता है कि शर्मा का तबादला जयपुर रेंज में हो गया लेकिन वह पपला की तलाश में लगातार जुटे रहे। बताते हैं कि तीन माह से एएसपी सिद्धांत शर्मा के नेतृत्व में टीम कोल्हापुर में जिया पर नजर रखे हुए थी। टीम के सदस्य कोल्हापुर में किराए से कमरा लेकर रह रहे थे।

पपला राजस्थान पुलिस से अपने आप को बचाने के लिए फूंक.फूंककर कदम रख रहा था पपला ने जिया के घर को सुरक्षित ठिकाना समझा। वह 12 दिन पहले ही उसके यहां पहुंचा था। माना जा रहा है कि जिया और पपला के बीच प्रेम था। दोनों एक ही घर में रहने लगे थे।

पपला ज्यों ही जिया के घर पहुंचा तभी एएसपी शर्मा की टीम ने छापा मारा । तभी जयपुर रेंज आइजी हवासिंह घुमरिया को सूचना दी। आइजी ने 1 से 15 जनवरी तक अलवर.बहरोड़ क्षेत्र के कई पुलिस कमाडो से संपर्क किया। पपला को पकडऩे के लिए उनका उत्साह बढ़ाया। इसके बाद 19 जनवरी को विशेष कमांडो टीम चुनकर महाराष्ट्र भेजी। पुलिस टीम ने पपला को पकडऩे के लिए करीब एक घंटे मशक्कत की और अंतत उसे गिरफ्तार कर लिया।

जिया को कोरोना जांच के बाद 7 दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया गया। सूत्रों के हवाले से पता चला कि जिया तलाकशुदा है और परिवार से अलग रहती है। उसके माता.पिता दोनों डॉक्टर हैं। पुलिस अब जिया से लगातार पूछताछ कर रही है।

Comments

Popular posts from this blog

हरियाणा : पड़ोस की लड़की से किया प्रेम विवाह - लड़की के भाइयो ने जान से मार डाला

  हरियाणा के पानीपत में 45 दिन पहले पड़ोस की ही एक लड़की से प्रेम विवाह करने वाले उस युवक की खुले-आम मुहल्ले में ताबड़तोड़ चाकू घोंपकर हत्या की गई। लड़की के भाइयों ने ही उस युवक को चाकू से मारा । युवक की मौके पर ही मौत हो गई। उसके स्वजनों का कहना है कि ससुराल वालों ने ही हत्या की है। वे उन्हें कई दिन से धमकी दे रहे थे। दो सप्ताह पहले भी उस हमला किया गया था। मृतक के पिता ने बताया कि लड़की के मामा का लड़का फरार है। इस लड़के के भाई ने पुलिस को बताया है कि छोटे भाई का कुछ झगड़ा तो हुआ था। इस वारदात को अंजाम भावना चौक के पास हुई। सीसीटीवी फुटेज में दो युवक भागते हुए दिखाई दे रहे हैं। वारदात से आधे घंटे पहले ही विवाहिता के भाई ने घर पर आकर धमकी भी दी थी  कि नीरज के तीन और भाइयों की हत्या की जाएगी। इससे पीड़ित का परिवार बहुत डरा हुआ है।स्वजनों का कहना है कि ये आनर किलिंग है। हत्यारों को पुलिस जल्द से जल्द पकड़े। शनिवार को सामान्य अस्पताल में डा. संजीव गुप्ता, डा. नेहा सहित तीन डाक्टरों के बोर्ड ने नीरज को शव का पोस्टमार्टम किया और उसके परिवार वालों को दे दिया । नीरज के शरीर पर चाकू के 16 निशान म

Delhi News : केजरीवाल सरकार डेढ़ लाख रुपये से भी कम में देने जा रही फ्लैट

  दिल्ली सरकार ने एक नया कदम उठाया है जो गरीब लोगों के लिए बहुत ही कारगर है दिल्ली सरकार झुग्गी -झोपडी वालों को फ्लैट देने जा रही है। ये फ्लैट दिल्ली सरकार बहुत ही कम कीमत पर झुग्गी वालों को देना छाती है । दिल्ली सरकार ने मुख्यमंत्री आवास योजना लागू की है।जिसमे सामान्य वर्ग के झुग्गी वाले को 1 लाख 42 हजार में तैयार फ्लैट मिलेगा, वहीं अनुसूचित वर्ग के झुग्गी वाले को 31 हजार में ही फ्लैट मिल जाएगाा। फ्लैट पर आने वाला अन्य खर्च दिल्ली सरकार उठाएगी। आपको बता दें कि दिल्ली सरकार ने प्रधानमंत्री आवास योजना लागू नहीं की है। मुख्यमंत्री आवास योजना के तहत झुग्गी वालों के लिए दिल्ली सरकार ने जो व्यवस्था की गई है उसके अनुसार सामान्य वर्ग से झुग्गी के बदले फ्लैट देने के लिए एक व्यक्ति से 1 लाख 12 हजार रुपये फ्लैट के लिए जाएंगे। जबकि 30 हजार की राशि रखरखाव के लिए ली जाएगी। जबकि अनुसूचित जाति के झुग्गी वाले को फ्लैट के लिए मात्र एक हजार रुपये देने होंगे। जबकि 30 हजार रुपये रखरखाव के लिए देने होंगे। इस तरह यह फ्लैट उन्हें मात्र 31 हजार में पड़ेगा। ये फ्लैट साढ़े 32 वर्ग मीटर में बनाए गए हैं। इनमें दो

हादसा : मोबाइल फटने से युवक की मौत - 7 महीने पहले हुई थी शादी

  ग्रेटर नोएडा (Greater Noida) के जेवर कस्बे के मोहल्ला रावतिया का रहने वाला एक 20 वर्ष का युवक अपने मोबाइल में इयरफोन लगाकर बातें कर  रहा था तभी आकाशीय बिजली गिरी और गिरने से मोबाईल फोन फट गया और इसकी चपेट में आने से उसकी मौत हो गई। मृतक गौतम भारतीय की लॉकडाउन के अंदर 7 महीने पहले ही शादी हुई थी। मौत की खबर सुनकर परिजनों में कोहराम मच गया। मृतक की पत्नी का और माँ का बहुत बुरा हाल है मृतक के भाई ने ये सूचना पुलिस को दी पुलिस सुचना मिलते ही मौके पर पहुंची और  पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। मृतक के भाई पुरुषोत्तम का कहना है कि गौतम भारतीय खेत में घूमने गया था और मौसम खराब हो गया वहां खेत में  झोपड़ी डाल रखी थी वो वहां बैठ गया और उसने सोचा की बारिश बंद होने के बाद ही घर जाँऊगा।  इस बीच वह तेज बारिश में घिर गया. परिजनों ने उसकी रात भर तलाश की, लेकिन उसका कहीं पता नहीं चल सका. पड़ोस के लोग जब पशुओं के लिए चारा लेने खेतों में गए थे। उन्होंने झोपड़ी में चारपाई पर गौतम को पड़े देखा। उसके मुंह और कान से खून बह रहा था और वह बुरी तरह झुलस गया था. पुरुषोत्तम का कहना है क