Friday, February 5, 2021

कभी दिवालिया हो चुके अमिताभ बच्चन आज है अरबपति - जाने कितनी संपत्ति है बच्चन परिवार के पास

 


बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन के फैंस देश ही नहीं बल्कि विदेशों में भी हैं। उनका अभिनय ही है जो आज उनको इस मुकाम तक लेकर आया है कभी कंगाल हो चुके अमिताभ बच्चन के पास आज अरबों रूपये की प्रॉपर्टी के मालिक है।

जया बच्चन ने राज्यसभा चुनाव में नामांकन भरने के दौरान अपनी चल अचल संपत्ति का ब्यौरा दिया था जिसके अनुसार जया बच्चन और अमिताभ बच्चन के पास 460 करोड़ की अचल और 540 करोड़ चल संपत्ति है। अगर साल 2012 में दिए ब्योरे की बात करे तो बच्चन परिवार की संपत्ति में काफी वृद्धि हुई है। 2012 में इनकी संपत्ति 343 करोड़ रुपये थी।

इनके पास जुहू-विले पार्ले डेवलपमेंट स्कीम  में पांच बंगले हैं। यही पर अमिताभ बच्चन के दिवंगत माता-पिता भी रहते थे जिस कारण बिग बी को इस बंगले से खास लगाव भी है। वो अक्सर अपना खाली समय यही पर बिताते हैं।

मुंबई में अपने आलिशान घरो के अलावा भी इनके पास फ्रांस, भोपाल, पुणे और अहमदाबाद में भी प्रॉपर्टी है। इसके अलावा भी उनके पास कुछ महंगी रेंज की घड़ियों और पेन हैं। जया बच्चन के पास लखनऊ में कृषि योग्य जमीन और अमिताभ के पास बाराबंकी में कृषि योग्य जमीन है।

बच्चन दम्पति के पास 62 करोड़ रुपये के गहने हैं और वो 12 वाहनों के मालिक भी है जिनमे चार पहिया वाहनों में मर्सिडीज, पोर्श, रेंज रोवर, मिनी कूपर भी शामिल है।

जया बच्चन और बिग बी की कुल संपत्ति लगभग 2,800 करोड़ रुपये है। 2017 में अमिताभ बच्चन ने यह घोषणा की थी कि उनकी प्रॉपर्टी उनके बेटे अभिषेक और बेटी श्वेता बच्चन में समान रूप से बांटी जाएगी।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts