Thursday, February 18, 2021

जल रही थी मां की चिता उसी समय मां के मकान को लेकर भिड़े भाई - छोटे ने बड़े को जलती चिता में फेका

 


उत्तर प्रदेश के हरदोई जिले के मुसैला गांव में जमीनी विवाद के चलते छोटे भाई ने अपने बड़े भाई को उनकी मां की जलती चिता में में झोक दिया जिससे बड़ा भाई बुरी तरह से झुलस गया और आरोपी छोटा भाई घटनास्थल से फरार हो गया।  इसके बाद वहा पर भगदड़ मच गयी। झुलसे हुए व्यक्ति को तुरंत संडीला सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में उपचार के लिए लाया गया।

जानकारी के मुताबिक मुसैला गांव निवासी सिताला जिनकी उम्र 70 थी उनकी मंगलवार रात मौत हो गई थी। बुधवार सुबह  ही उसके दो पुत्रों दीना (55) और छोटेलाल (47) में सिताला के मकान को लेकर झगड़ा हो गया।

परिचितों ने बीच बचाव करके और हालात का हवाला देकर एक बार मामला शांत करवा दिया लेकिन इसके बाद सिताला का अंतिम संस्कार के समय अचानक छोटेलाल को गुस्सा आया और अपने बड़े भाई दीना को अपनी मां सिताला की जलती चिता में फेंक दिया जिससे दीना आग में बुरी तरह झुलस गया।

इसके बाद मौके पर मौजूद लोगों में अफरा-तफरी मच गई जिसका फायदा उठाते हुए छोटेलाल वहा से फरार हो गया। इलाज के लिए दीना को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र संडीला में बरती करवाया गया। चिकित्सकों ने उसकी हालत अभी खतरे से बाहर बताई है। कोतवाल सुरेश मिश्रा ने बताया कि इस घटना की जानकारी मिली है और पुलिस मामले की जांच कर रही है।  

दीना और छोटेलाल दोनों ही घर चलाने के लिए मजदूरी करते है। प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण के तहत सिताला को घर मिला था जिसको अब दीना और छोटेलाल अपने-अपने कब्जे में लेना चाहते हैं।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts